”पूर्व PM नेहरू पीते थे ‘ब्रैंड 555’ की सिगरेट, मंगाने के लिए भोपाल से इंदौर भेजा गया था प्लेन”


भोपाल: भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बहाने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने राजभवन की वेबसाइट के जरिए सामने आए एक दस्तावेज को लेकर नेहरू पर टिप्पणी की है. सारंग ने दस्तावेज का हवाला देते हुए कहा कि देश के पहले निर्वाचित प्रधानमंत्री की पसंदीदा सिगरेट लाने के लिए भोपाल से इंदौर स्पेशल प्लेन भेजा जाता था. 

सारंग ने जो दस्तावेज शेयर किया है वह उस समय के राज्यपाल का ऑडिट नोट है. उसमें लिखा है, ”प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू भोपाल आए थे. राजभवन स्टाफ को पता चला कि उनके पसंदीदा “555” ब्रैंड की सिगरेट उपलब्ध नहीं है. नेहरू भोजन के बाद सिगरेट जरूर पीते थे. राजभवन के स्टाफ ने तुरंत एक प्लेन भोपाल से इंदौर भेजा और नेहरू जी के पसंदीदा सिगरेट को एयरलिफ्ट करवाया. इंदौर एयरपोर्ट पर सिगरेट तैयार रखा गया था.”

सांसद नंदकुमार सिंह चौहान पंचतत्व में विलीन, CM शिवराज, सिंधिया समेत कई नेता रहे मौजूद

सारंग ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू ऐशो-आराम के लिए राजनीति करते थे. सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को इस पर भी सफाई देनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए. मंत्री सारंग ने ट्वीट किया, ”गजब है नेहरू जी. विलायत से कपड़े धुलवाए, गांधीजी का सरनेम चुराए, लेकिन चरित्र नहीं अपनाए. और तो और हवाई जहाज से सिगरेट मंगवाए. मध्य प्रदेश राजभवन के दस्तावेजों में लिखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू के लिए हवाई जहाज से इंदौर से भोपाल सिगरेट मंगाई गई.”

जब सांसद नंद कुमार सिंह चौहान की अंतिम यात्रा में रोने लगे सीएम शिवराज, मंत्री ने संभाला

कांग्रेस विधायक ने दिया सारंग को जवाब
विश्वास सारंग ट्वीट के जवाब में कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा, ”नेहरू जैसा व्यक्तित्व होना इनके बस की बात नहीं है. नेहरू जी के ऊपर आरोप लगाना उसी समान है जैसे आसमान के ऊपर थूकना. इनके बस में नहीं कि नेहरू जैसे व्यक्तित्व की परछाई को भी ये छू पाएं. जिन चीजों को बेचने का काम भाजपा की सरकारें कर रही हैं उनके निर्माण की आधारशिला नेहरू जी ने रखी थी.”

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *