पाकिस्तानी मदरसों से की RSS के स्कूलों की तुलना, बीजेपी बोली- संघ को नहीं समझ पाएंगे राहुल


नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक बयान से राजनीति में बवाल मच गया है. दरअसल, उन्होंने कहा है कि जैसे पाकिस्तान के मदरसे जेहादी या कट्टरता की पढ़ाई कराते हैं, भारत में वही काम RSS अपने स्कूलों में कर रहा है. यानी एक बार RSS की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से कर चुके राहुल गांधी ने संघ के 30 हजार से ज्यादा स्कूलों को पाकिस्तान के जेहादी मदरसों के बराबर रख दिया है. इन स्कूलों में पढ़ रहे तकरीबन 45 लाख बच्चों को उन बच्चों जैसे बता दिया है, जिन्हें पाकिस्तान अपने मदरसों में आतंकवाद का पाठ पढ़ा रहा है.

राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय मंत्री और BJP सांसद जनरल वीके सिंह (General VK Singh) ने कहा, ‘राहुल गांधी बिना सिर-पैर की बातें करते हैं. उन्हें सोच समझकर बातें करनी चाहिए. आप RSS के किसी भी स्कूल में जाकर बैठिए और देखिए कि वहां क्या होता है. जब तक आप कोई प्रत्यक्ष प्रमाण नहीं लेंगे तब तक आपको कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है.’

ये भी पढ़ें- Exclusive: देश के हवाई अड्डों को खतरे में डालकर जेट की डील क्यों? खुलासा पार्ट-1 

उन्होंने आगे कहा कि एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति खुद को युवा बताता है और फिर अनापशनाप बातें करता है. सिंह ने राहुल गांधी को लताड़ लगाते हुए कहा कि क्या आप चर्च की कार्यशैली को समझते हैं? आपकी तो पढ़ाई भी वहीं हुई है, क्या आप मिशिनरी को समझते हैं? आप RSS के किसी स्कूल में जाइए और देखिए कि वहां क्या सिखाया जाता है.

वहीं, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि RSS क्या है ये समझने में राहुल गांधी को वक्त लगेगा. उन्होंने कहा कि RSS देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला है. लोगों में अच्छा परिवर्तन लाना और लोगों को देशभक्ति के लिए प्रेरित करना यही संघ करता है.

ये भी पढ़ें- पुलिस ने बनाया नया कोरोना कंट्रोल प्लान, हर दिन-हर जोन में 1000 लोगों पर एक्शन

पाकिस्तान को खुश करने के लिए बयान देते हैं राहुल गांधी?

VHP के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने राहुल गांधी के इस बयान को हास्यास्पद बताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता का ये बयान असत्य और कपटपूर्ण है. राहुल गांधी निरंतर ऐसे बयान क्यों देते हैं जो पाकिस्तान को खुश करने वाले होते हैं?

इमरान खान ने दिया था ऐसा बयान

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री  इमरान खान ने साल 2019 में अपने एक बयान में कहा था कि हमारे सामने एक बड़ी खौफनाक विचारधारा खड़ी है जो RSS की विचारधारा है, जिसके नरेंद्र मोदी बचपन से मेंबर हैं. ये RSS की विचारधारा ने अपनी प्रेरणा हिटलर की नाजी पार्टी से ली थी.

Video-



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *