West Bengal Assembly Election 2021: टिकट बंटवारे पर मंथन, अमित शाह की अगुवाई में आज BJP की बड़ी बैठक


कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assem Election 2021) की तारीखों के ऐलान के बाद टिकटों के बंटवारे पर मंथन शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री और BJP के कद्दावर नेता अमित शाह (Amit Shah) की अगुवाई में बंगाल बीजेपी की अहम बैठक होगी. बैठक शाम 5 बजे बीजेपी मुख्यालय में होगी जिसमें बंगाल के चुनाव प्रभारी, सह प्रभारी समेत प्रदेश समिति के सभी नेता मौजूद रहेंगे. 

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पहले और दूसरे चरणों के मतदान के लिए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि 3-3 नामों का पैनल बनाकर 4 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा. प्रत्याशियों के नामों पर पीएम की मुहर के बाद 1-1 उम्मीदवार फाइनल किए जाएंगा. 

ये भी पढ़ें- आनंद शर्मा पर अधीर रंजन का पलटवार, बोले- ‘फ्यूचर बॉस’ को खुश करने के लिए दिया बयान 

कांग्रेस ने गठित की ‘स्क्रीनिंग’ कमेटी

इधर, कांग्रेस ने चार राज्यों (पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी) में विधान सभा चुनावों के लिए मंगलवार को ‘स्क्रीनिंग’ कमेटी गठित की. पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए कमेटी का प्रमुख नियुक्त किया गया है. पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता एच. के. पाटिल केरल के लिए कमेटी के अध्यक्ष होंगे.

वहीं, बंगाल के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी के अन्य सदस्यों में महेश जोशी और नसीम खान शामिल हैं. इसमें कुछ अन्य पदेन सदस्यों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख और बंगाल के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) प्रभारी भी शामिल हैं. पार्टी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से एक स्क्रीनिंग कमेटी गठित की है, जिसके अध्यक्ष जे पी अग्रवाल बनाए गए हैं.’

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने 1975 के आपातकाल को बहुत बड़ी गलती करार दिया

दिग्विजय सिंह को तमिलनाडु-पुडुचेरी की जिम्मेदारी

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता पार्टी के दिल्ली से नेता जे पी अग्रवाल करेंगे. पार्टी के एक बयान में कहा गया है, ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से स्क्रीनिंग कमेटी गठित की है, जिसके अध्यक्ष दिग्विजय सिंह होंगे.’

पार्टी ने कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने केरल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से स्क्रीनिंग कमेटी गठित की है. एच के पाटिल इसके अध्यक्ष होंगे.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *