जनता से ज्यादा Donald Trump को थी अपनी चिंता, विदाई से पहले चुपके से लगवाई थी Corona Vaccine


वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने व्हाइट हाउस (White House) छोड़ने से पहले चुपके से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा ली थी. इतना ही नहीं उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) को भी वैक्सीन दी गई थी. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जनवरी में व्हाइट हाउस से विदा होने से पहले ट्रंप और उनकी पत्नी को वैक्सीन दी गई थी, लेकिन दोनों ने इस बात को देश से छिपाए रखा. 

Trump की हुई थी आलोचना

डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप (Donald and Melania Trump) के वैक्सीनेशन की बात तो सामने आ गई है, मगर यह पता नहीं चल सका है कि उन्हें कौन सा टीका लगाया गया. इस खुलासे के बाद ट्रंप एक बार फिर से विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं, क्योंकि उन्होंने कोरोना (Coronavirus) की सबसे ज्यादा मार झेल रही आम जनता पर खुद को तवज्जो दी. बता दें कि कोरोना से निपटने को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की काफी आलोचना हुई थी. उनकी गलत नीतियों की वजह से ही अमेरिका दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बना.  

ये भी पढ़ें -Corona Vaccine पर भारत की सफलता से जल रहा चीन, हैकर्स ने Bharat Biotech और Serum Institute को बनाया निशाना

खुद को दिया क्रेडिट

डोनाल्ड ट्रंप रिकॉर्ड समय में कोरोना वैक्सीन तैयार करने का पूरा क्रेडिट खुद को देते आए हैं. उन्होंने कई मौकों पर कहा है कि उनके प्रयासों के चलते ही अमेरिका को वैक्सीन मिल सकी. व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने कहा था, ‘उन्हें (डेमोक्रेट्स) यह कभी न भूलने दें कि वैक्सीन डेवलपमेंट के पीछे हम हैं. हमारी वजह से ही देश को इतनी जल्दी वैक्सीन मिल पाई’.   

इस मामले में चूके Trump

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, ट्रंप दंपत्ति के वैक्सीनेशन का खुलासा करने वाले उनके सहयोगी ने CNN को बताया कि डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप अभी भी मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल का लाभ प्राप्त कर रहे हैं, जो उन्हें उस वक्त दिया गया था जब वे कोरोना संक्रमित थे. बता दें कि मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden), उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जॉर्ज डब्ल्यू बुश भी कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं और सभी ने टीवी के सामने वैक्सीनेशन करवाया था, ताकि लोगों को टीका लगवाने प्रेरित कर सकें. इस मामले में शायद ट्रंप से चूक हो गई, यदि वो भी ऑन-कैमरा वैक्सीन लगवाते, तो थोड़ी पब्लिसिटी और मिल जाती.

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *