खत्म नहीं हुआ है Donald Trump का सियासी सफर, 2024 के Presidential Election में किस्मत आजमाने का दिया संकेत


वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस (White House) छोड़ने के बाद पहली बार सार्वजानिक तौर पर सामने आए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इशारों-इशारों में साफ कर दिया है कि वह अगले राष्ट्रपति चुनाव में किस्मत आजमाएंगे. साथ ही उन्होंने नई पार्टी बनाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वह रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) का दामन कभी नहीं छोड़ेंगे. फ्लोरिडा में 2021 कंजर्वेटिव पॉलीटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने आए ट्रंप ने कहा कि चार साल पहले जिस अतुलनीय यात्रा की हमने शुरुआत की थी, वह अभी समाप्त नहीं हुई है.

‘अपनों’ पर भी साधा निशाना

डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अभी हमें बहुत कुछ करना बाकी है. हम यहां अपने अभियान, अपनी पार्टी और देश के भविष्य के बारे में बात करने के लिए इकट्ठा हुए हैं. हालांकि, इस दौरान उन्होंने जीत के अपने झूठे दावे को फिर दोहराया. साथ ही उन्होंने महाभियोग प्रस्ताव का समर्थन करने वाले पार्टी नेताओं को भी आड़े हाथ लिया. बता दें कि ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार पेश किए गए महाभियोग प्रस्ताव का कई रिपब्लिकन सांसदों ने समर्थन किया था.

ये भी पढ़ें -Myanmar में 18 प्रदर्शनकारियों की मौत से UN नाराज, India ने कहा, ‘संयम बरतें, शांति से सुलझाएं मुद्दे

‘Do you miss me?’

डोनाल्ड ट्रंप ने अपना भाषण शुरू करने से पहले कॉन्फ्रेंस में मौजूद लोगों से पूछा, ‘क्या आप मुझे मिस करते हैं’? ट्रंप ने 2024 की अपनी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि किसे पता है कि मैं डेमोक्रेट्स को तीसरी बार हराने का फैसला भी ले सकता हूं. उन्होंने आगे कहा कि डेमोक्रेट्स चुनाव हार गए थे, लेकिन साजिश के तहत उन्होंने सत्ता कब्जा ली. मैं 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें तीसरी बार शिकस्त देने का फैसला भी ले सकता हूं.

Biden पर बोला हमला

पूर्व राष्ट्रपति ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘आपकी मदद से हम सदन में वापस लौटेंगे, हम सीनेट जीतेंगे, और फिर एक रिपब्लिकन राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में वापसी करेगा’. ट्रंप ने इस दौरान मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बाइडेन ने यह साबित किया है कि वे नौकरी विरोधी, परिवार विरोधी, बॉर्डर विरोधी, एनर्जी विरोधी, महिला विरोधी और विज्ञान विरोधी हैं. एक ही महीने में हम ‘अमेरिका फर्स्ट’ से ‘अमेरिका लास्ट’ पर पहुंच गए हैं.

90 मिनट तक बोले Trump

राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद जिस तरह से रिपब्लिकन पार्टी में डोनाल्ड ट्रंप को लेकर नाराजगी बढ़ी थी, उसे देखते हुए माना जा रहा था कि वह नई पार्टी बना सकते हैं. लेकिन ट्रंप ने ऐसी सभी संभावनाओं को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, ‘मैं नई पार्टी बनाने नहीं जा रहा हूं. हमारी पार्टी रिपब्लिकन है और यह आने वाले वक्त में ज्यादा संगठित और मजबूत बनेगी’. अपनी 90 मिनट की स्पीच में ट्रंप ने कई बार अपनी जीत के झूठे दावे को दोहराया और मौजूदा राष्ट्रपति पर निशाना साधा  

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *