ऐसा मौका फिर कहां मिलेगाः SBI ने प्रोसेसिंग-फी किया कम, इस तारीख से पहले उठाएं फायदा


नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी और पुरानी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) अपने ग्राहकों के लिए सुनहरा अवसर लेकर आई है. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए होम लोन पर ब्याज दर कम करने की घोषणा की है. SBI देश के बाकी बैंकों की तुलना में सबसे कम ब्याज दर पर लोन देती है, बैंक में होम लोन पर ब्याज दर तो 6.80% से शुरू होती है. इसके साथ ही बैंक से लोन प्राप्त करने में आपको ज्यादा परेशानियों का सामना भी नहीं करना पड़ता, SBI में आपको आसानी से लोन मिल जाता है.

यह भी पढ़ेंः- Railway jobs: जबलपुर रेल मंडल में अपरेंटिस के कई पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई

SBI देता है कई प्रकार के होम लोन
ऋण देने के मामले में SBI अपने ग्राहकों का हमेशा से ध्यान रखते आया है. बैंक ने इसके लिए कई श्रेणियां भी बनाई हैं, जिनमें रेगुलर होम लोन प्लान, सरकारी कर्मचारियों के लिए SBI प्रीविलेज होम लोन, SBI मैक्सगेन होम लोन, सेना के जवानों के लिए SBI शौर्य होम लोन, SBI स्मार्ट होम, टॉप-अप लोन, SBI एनआरआई होम लोन, बड़ी राशि के कर्ज लेने वालों के लिए SBI फ्लेक्सीपे (Flexi Pay) होम लोन और महिलाओं के लिए SBI हरघर होम लोन जैसे लोन शामिल हैं.

इस आसान तरीके से ले सकते हैं लोन
SBI के ग्राहक बड़ी ही आसानी से लोन ले सकते हैं. बैंक ने ग्राहक सुविधा के लिए 7208933140 मोबाइल नंबर दिया है. इस पर मिस्ड कॉल देकर आप लोन से जुड़ी तमाम जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः-MP में पहली बार पेपरलेस बजट, 2 मार्च को होगा पेश, किसानों को बंपर उपहार मिलने के आसार

कोरोना का पड़ा अर्थव्यवस्था पर असर, गिरे प्रॉपर्टी के दाम
कोरोना वायरस का बुरा असर दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर पड़ा. लेकिन धीरे-धीरे बाजार खुलने से अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटने लगी है. लेकिन प्रॉपर्टी सेक्टर पर कोरोना काल के पहले से मंदी बरकरार है. इस सेक्टर में होने वाले खर्च को देखते हुए लोग कम ही पैसा लगाना पसंद कर रहे हैं, लेकिन SBI के प्रोसेसिंग शुल्क माफ करते ही खरीददार उत्साहित हो सकते हैं. कम ब्याज दर पर लोन मिलने, प्रॉपर्टी के दाम गिरने, सर्किल रेट कम होने और स्टांप ड्यूटी कम होने से लोग प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे.

नहीं उठाया फायदा तो गंवा देंगे मौका
आम तौर बैंक प्रोसेसिंग शुल्क माफ नहीं करते. लेकिन SBI अपने कस्टमर्स के लिए यह मौका दे रहा है. इसी को देखते हुए एसबीआई ने शपूरजी पल्लोनजी रियल स्टेट कंपनी के साथ MOU साइन किए. दोनों ही संस्थाओं के ग्राहक अब तेजी से होम लोन पा सकेंगे और होम लोन से जुड़ी कई सुविधाओं का लाभ भी ले सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः-महंगाई के साथ हुआ मार्च का आगाज, LPG के दाम बढ़े, आज से लागू हो गए ये नए नियम

SBI देता है होम लोन पर सबसे बेहतर सुविधा
होम लोन सुविधा के मामले में SBI देश के सबसे बेहतर बैंकों में से एक हैं. बैंक अपनी ब्याज दर कम रखता है, इसी कारण होम लोन सेगमेंट में बैंक की हिस्सेदारी 34 परसेंट की है. दिसंबर 2020 से SBI के लोन देने के आंकड़ों में तेजी दर्ज की गई, क्योंकि तब से ही बैंक सोर्सिंग, लोन स्वीकृति में और उसे वितरित करने में सबसे आगे रहा है. जिससे आम लोगों का भरोसा बढ़ा, जिस कारण बैंक ने इस बार 5 लाख करोड़ रुपए का होम लोन बिजनेस भी पूरा किया.

यह भी पढ़ेंः- हवाई जहाज का रंग सफेद ही क्यों होता है? जानिए क्या है इसकी वजह

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *