West Bengal Assembly Election 2021: TMC आज जारी कर सकती है कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट


कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के लिए कल उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जा सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सोमवार शाम 5 बजे उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती हैं.

बंगाल में 8 चरणों में होंगे चुनाव

पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होगा. पहला चरण- 27 मार्च, दूसरा चरण- 1 अप्रैल, तीसरा चरण- 6 अप्रैल, चौथा चरण- 10 अप्रैल, पांचवा चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल और आठवां चरण- 29 अप्रैल को होगा. इस दौरान रिटायर्ड पुलिस अधिकारी विवेक दुबे और एम. के. दास को ऑब्जर्वर बनाया गया है. इस बार चुनाव केंद्रों की संख्या भी 1,01,916 होगी. 2 मई को रिजल्ट आएगा.

ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र के मंत्री का इस्तीफा, TikTok स्टार की मौत के बाद उठे थे सवाल

इन चुनावों में कौन जीत रहा है?

पश्चिम बंगाल में BJP और TMC के बीच सीधी टक्कर है. 2016 के चुनाव में BJP को बंगाल की 294 सीटों में से केवल तीन सीटें मिली थींं. लेकिन तीन वर्षों के बाद ही ये तस्वीर बदल गई और 2019 के लोक सभा चुनाव में BJP को 42 लोक सभा सीटों में से 18 सीटों पर जीत मिली और उसका वोट प्रतिशत बढ़ कर 40.64 हो गया था. ये TMC को मिले वोट से मात्र 3 प्रतिशत कम है. यानी BJP, TMC के काफी करीब पहुंच चुकी है और यही वजह है कि पश्चिम बंगाल में इस बार ममता बनर्जी और BJP के बीच सीधी टक्कर है.

ये भी पढ़ें:- Ishaan Khatter की सौतेली मां को कोई नहीं दे रहा काम, बयां किया दर्द

IANS-C Voter का ओपिनियन पोल

IANS-C Voter ओपिनियन पोल वेव- 2 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) 54.5 प्रतिशत से अधिक लोगों के समर्थन के साथ बहुत आगे हैं. उन्होंने कहा कि वह सीएम के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष 24.6 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

VIDEO-



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *