Farmers Protest: सीएम Ashok Gehlot का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- 2 मिनट में खत्म हो सकता है आंदोलन बशर्ते…


जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर एक बार फिर निशाना साधा है. गहलोत ने कहा कि किसानों के आंदोलन का समाधान दो मिनट में निकल सकता है, लेकिन केंद्र सरकार जिद पर अड़ी है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जिद अच्छी नहीं होती.

डूंगरगढ़ में जनसभा कर रहे थे अशोक गहलोत

गहलोत शनिवार को डूंगरगढ़ में पिलानियों की ढाणी धनेरू में किसान पंचायत को संबोधित कर रहे थे. किसान आंदोलन (Farmers Protest) का जिक्र करते हुए गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा, ‘सरकारों को मतदाताओं, चाहे वे किसान हों या मजदूर… सम्मान के साथ उनकी मांगों को पूरा करने का प्रयास करना चहिए. सौ दिन होने को आए हैं, 200 लोग मारे गए हैं. पता नहीं कब तक यह आंदोलन चलेगा.’

2 मिनट में निकल सकता है आंदोलन का हल

उन्होंने कहा, ‘क्या यह तरीका अच्छा है लोकतंत्र में? क्या कोई रास्ता नहीं निकल सकता? आप इन काले कानूनों को खत्म कर दीजिए. किसानों को बुलाकर बात कीजिए. विपक्ष को पूछकर नये कानून पारित कीजिए. दो मिनट में किसान आंदोलन (Farmers Protest) का हल निकल सकता है. लेकिन सरकार जिद पर अड़ी हुई है. लोकतंत्र में सरकार को जिद पर नहीं अड़ना चाहिए. सरकार को उदारता दिखानी चाहिए और संवेदनशील होना चाहिए. उनकी तकलीफ को समझना चाहिए कि ठंड में क्या बीत रही है उन लोगों पर. मोदी और अमित शाह को रात को नींद कैसे आती होगी, यह समझ के परे है.’

‘देश में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ रही हैं’

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें बदलती रहती हैं लेकिन देश में ऐसा माहौल कभी नहीं देखा गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आंदोलन को लेकर सरकार के रवैये से दुनिया भर में भारत की छवि प्रभावित हो रही है. कहा जा रहा है कि लोकतंत्र की धज्जिया उड़ रही हैं, लोकतंत्र कमजोर हो रहा है. पत्रकारों और कार्यकर्ताओं को जेल में डाला जा रहा है.

जनसभा में भीड़ से गदगद दिखे गहलोत

उन्होंने राजस्थान के हालिया बजट का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने इतना शानदार बजट पेश किया है कि विपक्षी दलों के पास कहने को कुछ बचा नहीं है. सभा में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित दिख रहे कांग्रेस नेता ने लोगों से आगामी उपचुनाव में भी पार्टी को भारी बहुमत से जिताने की अपील की.

ये भी पढ़ें- Ashok Gehlot का शायराना अंदाज, विधानसभा में बोले- यह तो दौड़ भर थी अभी उड़ान बाकी है…

सचिन पायलट ने भी सभा को संबोधित किया

किसान पंचायत को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी संबोधित किया. उन्होंने भी केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार ने ये तीनों कानून चंद लोगों की जेब भरने के लिए बनाए हैं. सभा में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद थे.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *