Ayodhya Airport से जल्द शुरू होंगी उड़ानें, योगी बोले तेजी से चल रहा है काम


लखनऊ: भगवान राम के भक्तों के लिए योगी सरकार ने एक नई सौगात दी है. सीएम योगी ने दावा किया है कि अयोध्या एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) से यात्री उड़ान (Passenger Flight) सेवा बहुत जल्द शुरू होने वाली है. इसका मतलब ये होगा कि दूर से अयोध्या पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का काफी वक्त बच जाएगा. इसके अलावा देश के कोने-कोने से श्रद्धालु अयोध्या आसानी से पहुंच सकेंगे.

250 करोड़ का फंड जारी

अयोध्या एयरपोर्ट पर यात्री उड़ान के लिए योगी सरकार ने 250 करोड़ का फंड जारी कर दिया है. इस फंड से एटीआर 72 जैसे विमानों का संचालन किया जाएगा. हाल ही में केंद्र सरकार ने अयोध्या एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए मंजूरी दे दी है जिसके बाद एयरपोर्ट शुरू करने के काम में और तेजी आ गई है. योगी सरकार के इस फैसले से वैसे तो सभी को बहुत फायदा होगा लेकिन विदेशों में बसे श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत हो जाएगी. काफी कम वक्त में वो अयोध्या आकर भगवान राम के दर्शन कर घर लौट सकेंगे.

जारी है जमीन अधिग्रहण का काम

योगी सरकार ने हवाई अड्डे के निर्माण के लिए करीब एक हजार करोड़ की धनराशि दी है जिससे एयरपोर्ट के लिए जरूरी जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. अब तक 377 एकड़ से ज्यादा भूमि का अधिग्रहण किया जा चुका है. एयरपोर्ट के लिए जरूरी जमीन के बाकी अधिग्रहण का काम तेजी से चल रहा है. किसानों से बातचीत के जरिए जिला प्रशासन पूरी तरह से संतुष्ट किसानों को मुआवजा दे रहा है. 

ये भी पढ़ें: एक्शन में राष्ट्रपति Joe Biden, Syria Air Strike के बाद ईरान को दी सख्त चेतावनी

चलता रहेगा विस्तार का काम

एयरपोर्ट से फ्लाइट सर्विस शुरू होने के बाद भी विस्तार का काम चलता रहेगा. सीएम योगी ने बताया कि सर्विस शुरू करने के बाद एयर बस और अन्य बड़े यात्री विमानों का आवागमन बेहतर तरीके से हो सके, इस बात पर पूरा जोर रहेगा. सरकार की कोशिश रहेगी कि अयोध्या एयरपोर्ट विश्व स्तरीय बन सके जिससे किसी भी श्रद्धालु को कोई भी दिक्कत न हो. हाल ही में राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर के बाद मंदिर बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है. आंकड़ों के मुताबिक मंदिर बनने से पहले ही हर साल लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुंचते थे लेकिन जब मंदिर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा तब श्रद्धालुओं की संख्या में भारी इजाफा होना तय है. इसी को देखते हुए अयोध्या को बड़ा पर्यटन केंद्र (Tourist Hub) बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

LIVE TV:
 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *