1 मार्च से बदल जाएंगे आप से जुड़े कई नियम, आम-खास सब पर पड़ेगा बदलाव का असर


लखनऊ: 1 मार्च 2021 से आम दैनिक जीवन से जुड़े कई नियम बदलने जा रहे हैं. इसमें गैस सिलेंडर की कीमत, बैंक में लेनदेन से जुड़े नियम शामिल हैं. आइए जानते हैं होने जा रहे बदलाव के बारे में. 

यह भी देखें –  Viral Video: बच्चे ने किया शानदार डांस, देखकर आप भी हो जाएंगे फैन

यूपी में खुलने जा रहे हैं प्राइमरी स्कूल
1 मार्च 2021 से उत्तर प्रदेश में कक्षा एक से पांच तक के सभी प्राइमरी स्कूल एक मार्च से खुलने जा रहे हैं. इसको लेकर गाइडलाइंस भी जारी हो चुकी हैं. अब 1 मार्च से नियमित कक्षाएं शुरू होंगी.

यह भी देखें – शराब पार्टी का वीडियो बना रहा था युवक, कैद हो गई खुद की मौत, देखें Live Murder

तय होंगे सिलेंडर के दाम
तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के दाम तय करती हैं. गौरतलब है कि फरवरी 2021 में दो बार सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी हो चुकी है. 1 मार्च से सिलेंडर की कीमतों में बदलाव आ सकता है.  

यह भी देखें –  Viral Video: दो पैरों पर सफेद घोड़े ने किया डांस, देखकर रह जाएंगे हैरान

बैंकों से जुड़े नियमों में हो रहा है बदलाव
बैंकों से जुड़े कई नियमों में भी बदलाव होने जा रहा है. 1 मार्च 2021 से विजया बैंक और देना बैंक का आईएफएससी  कोड (IFSC Code) बदल जाएगा. दोनों बैंकों के ग्राहकों को बैंकिग से जुड़े काम निपटाने और लेनदेन के लिए नया कोड जरूरी होगा. आप बैंक से अपना नया IFSC कोड ले लें. गौरतलब है कि बैंक ऑफ बड़ौदा ( BoB) में  देना बैंक (Dena Bank) और विजया बैंक (Vijaya Bank) का विलय हो चुका है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने यह भी कहा है कि ग्राहक नए MICR कोड वाले चेक बुक 31 मार्च 2021 तक प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी देखें – डॉगी ने बिल्ली को पिलाया दूध, दुश्मनी भूल दिया प्यार का पैगाम, देखें Viral Video

60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को लगेगा कोविड टीका
60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को 1 मार्च से कोविड का टीका लगने की शुरूआत हो जाएगी. देश के सरकारी अस्पतालों में यह मुफ्त लगेगा वहीं, प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन का पैसा देना होगा. कोरोना से बचाव की वैक्सीन 10 हजार सरकारी केंद्रों और 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में लगेगी.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *