ना हों परेशान, निधि समर्पण अभियान खत्म होने के बाद भी ऐसे कर सकेंगे दान


अयोध्या: देश भर में राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान का आज आखिरी दिन है. इस अभियान के जरिए लोग दिल खोल कर दान कर रहे हैं. श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने बताया कि शुक्रवार की शाम तक रामलला के तीनों अकाउंट में करीब 21 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि जमा हो चुकी है. हालांकि, जिन लोगों ने अभी तक दान नहीं किया है वो परेशान ना हों, क्योंकि अभियान खत्म होने के बाद भी आप राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें – 20 साल पहले राजनाथ सिंह ने जिस बेटे को लिया था गोद, उसकी शादी में पहुंचकर दिया आशीर्वाद

अभियान खत्म होने के बाद ऐसे कर सकेंगे
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र के मुताबिक निधि समर्पण अभियान खत्म होने के बाद कूपन के जरिए कोई भी सहयोग राशि नहीं ली जाएगी. ना ही कोई कार्यकर्ता राम मंदिर निर्माण के लिए कूपन लेकर किसी के घर जाएगा. हालांकि, जो लोग इस अभियान के दौरान सहयोग नहीं दे पाए हैं, वो आगे भी दान दे सकते हैं. अनिल मिश्र ने बताया कि जो लोग राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देना चाहेंगे, वो राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा जारी भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट नंबर में राशि दान कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें – UP Police SI Recruitment 2021: अगर इन विषयों में है आपकी पकड़, तो समझिए यूपी पुलिस में दारोगा की नौकरी आपके नाम

विदेशी भक्तों के लिए भी बनेगी योजना
ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने कहा कि निधि समर्पण अभियान शनिवार की शाम तक ही चलेगा. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि विदेश में रहने वाले राम भक्तों का दबाव है कि उनके लिए भी इस प्रकार की योजना बनाई जाए ताकि वो लोग भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग कर सकें. इसके लिए ट्रस्ट की अगली बैठक में विचार किया जाएगा. 

यह भी देखें – Viral Video: गाय ने सड़क पर बिखेरा जलवा, देखें कैसे मॉडल्स की तरह कर रही है Catwalk

15 जनवरी से शुरू हुआ था अभियान 
आपको बता दें कि मकर संक्रांति यानी 15 जनवरी से राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद और उनके संगठनों के द्वारा निधि समर्पण अभियान कार्यक्रम शुरू हुआ था, जो आज यानी 27 फरवरी तक चलेगा. इस अभियान के जरिए पूरे देश में कार्यकर्ता “डोर टू डोर” जाकर चेक और कूपन के माध्यम से समर्पण निधि प्राप्त कर रहे हैं. समर्पण निधि राशि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के अकाउंट में जमा हो रही है. पूरे देश में इन बैंकों की शाखाओं में लोग दिल खोल कर दान कर रहे हैं. जिसका नतीजा यह है कि अभी तक रामलला के अकाउंट में 21 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का दान आ चुका है.

यह भी देखें –नाव पर फंसा था साथी, डॉगी ने ऐसे लगाई ‘नैया पार’, देखें Viral Video 

WATCH LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *