अदालत में चोरी: मालखाने से लाखों रुपए, 34 कट्टे, कारतूस -बारूद समेत 1800 सामान गायब


कटनी: कटनी जिला न्यायालय के मालखाने से करोड़ों रुपए के सामान गायब हो गए हैं. इनमें कट्टा, कारतूस, रिवॉल्वर, बारूद, सोने-चांदी के आभूषण और नकदी जैसे सामान शामिल हैं. पूर्व मालखाना प्रभारी द्वारा नए प्रभारी को सामान का जो रिकॉर्ड दिया गया है, उसके मुताबिक जितनी चीजें और नकदी होनी चाहिए थी, वहां नहीं है. न्यायालय के अफसरों ने इस संबंध में माधवनगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. 

निकाय चुनाव बोर्ड परीक्षाओं के बाद, EVM से ही होगा मतदान, दिग्विजय की मांग खारिज

पुलिस ने मालखाना के पुराने नाजिर सतीश मेहता के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. माधवनगर पुलिस ने बताया कि कटनी जिला न्यायालय के मालखाने का प्रभार पहले सतीश मेहता के पास था, इस बीच प्रभार बदला तो उनकी जगह प्रदीप दीक्षित ने ली. उन्होंने प्रभार संभालने के बाद जब रिकॉर्ड में लिखे और मालखाने में रखी चीजों का मिलान कराया तो पूरा मामला सामने आया.

CGPSC: कम अंक मिले तो शक हुआ, RTI लगाई तब पता चला आंसर शीट से गायब हैं चार पेज

सीजेएम इंदुकांत तिवारी को जब मालखाने से सामान गायब होने की खबर लगी तो उन्होंने माधवनगर थाने म को सूचित किया. पुलिस के मुताबिक जिला न्यायालय के मालखाने में 10,79,986 रुपए नकद, करीब 21 ग्राम सोना है, 352 ग्राम चांदी, 227 बोतल अंग्रेजी-देशी शराब, 34 देसी कट्टे, 4 रिवॉल्वर, 1 किलो बारूद, 1 भरमार बंदूक, 67 नग जिंदा कारतूस सहित 40 ग्राम स्मैक नहीं मिले हैं. जबकि रिकॉर्ड बुक में इन सभी चीजों की एंट्री की गई है. जांच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है. 

काम की खबर: अगले तीन दिन में नहीं जमा किया यह कागज तो बंद हो सकती है आपकी पेंशन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकरणों में जब्त किए जाने वाले सोना-चांदी के आभूषण, हथियार व मादक पदार्थ, पैसे इत्यादि न्यायालय में पेश करने के साथ नाजरात में जमा कराए जाते हैं. ये सामान केस का निपटारा होने तक न्यायालय की अभिरक्षा में रहते हैं. इस मामले में कटनी जिला न्यायालय के पूर्व व वर्तमान कर्मचारियों से पूछताछ जारी है. चोरी गए कुल आर्टिकल का आकलन किया जा रहा है.

हे राम! महात्मा गांधी की पार्टी में ‘गोडसे भक्त’ की एंट्री, पूर्व CM कमलनाथ बोले- स्वागत है

कटनी एसपी मयंक अवस्थी ने बताया कि कटनी सीजीएम के रीडर का पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें बताया गया कि मालखाना से केस प्रॉपर्टी के बहुत सारे सामान गायब हैं. करीब 1800 आर्टिकल मिसिंग हैं. पुलिस ने मामले में  मुकदमा पंजीबद्ध किया गया है. जिसकी कस्टडी में सामग्री थी उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. सामग्री का सत्यापन कराया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *