Elon Musk का सिर्फ एक tweet और डूब गए 1500 करोड़ डॉलर! छिन गई नंबर वन की कुर्सी


नई दिल्ली: Elon Musk अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स नहीं हैं, Bitcoin में लगाया गया उनका दांव उल्टा पड़ गया है. वो भी उनके अपने एक ट्वीट की वजह से. उन्हें Bitcoin में निवेश से भारी नुकसान हुआ है. बीते दिनों खबर आई थी कि एलन मस्क ने Bitcoin खरीदे हैं, जिसके बाद Bitcoin ने ताबड़तोड़ रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था. लेकिन अब बिटकॉइन उस ऊंचाई से फिसल चुकी है और एलन मस्क को भारी नुकसान भी उठाना पड़ा है.  

एक tweet और साफ हुए 15 बिलियन डॉलर

Elon Musk के छूते ही Bitcoin ने रिकॉर्ड 58,000 डॉलर की ऊंचाई को पार किया था, लेकिन उनके एक ट्वीट ने इस Bitcoin को वापस 50,000 डॉलर के लेवल पर लाकर खड़ा कर दिया. ये गिरावट एलन मस्क के उस कमेंट के बाद आई है, जब उन्होंने ये कहा था कि Bitcoin और Ether की कीमतें ज्यादा हैं. जिसके बाद सोमवार को टेस्ला के शेयरों में भी 8.5 परसेंट की जबरदस्त गिरावट आई. जिससे एलन मस्क की संपत्ति (Net Worth) में से 15 बिलियन डॉलर से ज्यादा साफ हो गए. एलन मस्क ने अपने फेवरेट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर बताया था कि टेस्ला ने Bitcoin में 150 करोड़ डॉलर का निवेश किया है.

 

 ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Latest News: क्या सस्ता होने वाला है पेट्रोल-डीजल? अब RBI गवर्नर ने की टैक्स घटाने की वकालत

 

Model Y ऑफलाइन मिलता रहेगा

ट्विटर पर सोमवार को एलन मस्क ने ये भी बताया कि कंपनी का मॉडल Y स्टैंडर्ड रेंज SUV अब भी ऑफलाइन मिलेगा, हालांकि वो उनके मेन्यू से बाहर है. उन्होंने इलेक्ट्रिक व्हीकल न्यूज वेबसाइट Electrek की रिपोर्ट पर ये जवाब दिया, जिसमें ये कहा गया था कि ये कार उनकी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हटाई जा चुकी है. 

Jeff Bezos जेफ बेजोस फिर बने दुनिया के नंबर वन अमीर 

टेस्ला शेयरों में गिरावट के चलते एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स नहीं रह गए हैं, जेफ बेजोस फिर से नंबर एक पर काबिज हो गए हैं.  Bloomberg Billionaires Index में अब एलन मस्क दूसरे नंबर पर हैं. उनकी कुल संपत्ति अब घटकर 183.4 बिलियन डॉलर रह गई है, जो कि जनवरी में 210 बिलियन डॉलर थी. Amazon.com के मालिक जेफ बेजोस एक बार फिर नंबर वन की पोजीशन पर आ गए हैं,  हालांकि उनकी संपत्ति भी 3.7 बिलियन डॉलर घटी है और अभी 186.3 बिलियन डॉलर है. एलन मस्क और जेफ बेजोस में ही नंबर एक लड़ाई बीते काफी समय से चल रही है. जब टेस्ला का शेयर चढ़ता है तो मस्क आगे निकल जाते हैं और गिरता है तो नीचे आ जाते हैं

इस साल Tesla ने गंवाई सारी बढ़त

जनवरी की शुरुआत में टेस्ला का शेयर 25 परसेंट तक चढ़ चुका था, लेकिन अब ये पूरी बढ़त गंवा चुका है. एलन मस्क की रॉकेट कंपनी SpaceX ने इस महीने के पहले 850 मिलियन डॉलर जुटाए थे, जिससे कंपनी की वैल्यू 74 बिलियन डॉलर पहुंच गई थी, जो कि पिछले साल अगस्त के मुकाबले 60 परसेंट ज्यादा है. यही मौका था जब एलन मस्क ने नंबर वन की कुर्सी से जेफ बेजोस को उतारकर उस पर खुद बैठ गए. 

ये भी पढ़ें- Post Office Monthly Scheme: बैंक से बेहतर ब्याज दे रहे हैं डाक घर, 1 लाख निवेश करने पर हर साल मिलेंगे 6600 रुपये

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *