Italy में House खरीदने का इससे अच्छा मौका फिर नहीं मिलेगा, 100 रुपये से भी कम में बनाएं अपना आशियाना


रोम: यदि आप इटली (Italy) में घर खरीदना चाहते हैं, तो इससे बढ़िया मौका फिर कभी नहीं मिलेगा. यहां इतनी कम कीमत में घर (House) मिल रहे हैं कि आप सोच भी नहीं सकते. हालांकि, घर काफी पुराने हैं और उन्हें मरम्मत की जरूरत हो सकती है. पुग्लिया के दक्षिणपूर्वी स्थित बिकारी (Biccari) में इन घरों को बेचा जा रहा है. दरअसल, मेयर जियानफिलिपो मिग्नोगना (Gianfilippo Mignogna) एक खास मिशन के तहत कौड़ियों के दाम में मकान बेच रहे हैं और वो मिशन है लोगों के पलायन से वीरान हो चुके शहर को फिर से जीवंत करना.  

Job के चलते छोड़ा शहर

बिकारी में खाली पड़े मकानों की कीमत वैसे तो ज्यादा है, लेकिन जो मकान ज्यादा पुराने हो गए हैं उन्हें केवल 1 यूरो (लगभग 88 रुपये) में बेचा जा रहा है. यहां से बड़े पैमाने पर लोग नौकरी या अन्य कारणों से दूसरी जगहों पर शिफ्ट हो गए हैं. खासकर, अमेरिका उनकी पहली पसंद बना हुआ है. इस वजह से शहर वीरान बनता जा रहा है, इसी को ध्यान में रखते हुए मेयर जियानफिलिपो मिग्नोगना (Gianfilippo Mignogna) ने स्पेशल ऑफर पर मकान बेचने का प्लान तैयार किया है.

ये भी पढ़ें -विवादास्पद Guantanamo Bay जेल को बंद करना चाहते हैं Biden, अगले कुछ दिनों जारी कर सकते हैं कार्यकारी आदेश

2000 लोग ही बचे हैं यहां

मेयर ने CNN को बताया कि किसी जमाने में यहां 5000 से ज्यादा लोग रहते थे, जिनकी संख्या अब बमुश्किल 2000 रह गई है. लोग नौकरी या दूसरे कारणों से यहां से शिफ्ट हो गए हैं. पहले वो छुट्टियों में यहां आया करते थे, लेकिन अब उन्होंने खुद को बिकारी से पूरी तरह से दूर कर लिया है. इसके चलते काफी घर यहां खाली पड़े हैं. प्रॉपर्टी और उसकी तस्वीरों को जल्द ही टाउन हॉल वेबसाइट पर पोस्ट किया जाएगा, लेकिन इच्छुक व्यक्ति मेयर से उनके ईमेल (sindaco@comune.biccari.fg.it) पर भी संपर्क कर सकते हैं.

जमा करनी होगी गारंटी

मेयर मिग्नोगना ने बताया कि दो स्कीम तैयार की गई हैं. पहली स्कीम में मकानों की कीमत 1 यूरो है और दूसरी में इससे भी कुछ कम है. जो लोग एक यूरो वाले मकान खरीदना चाहते हैं, उन्हें पहले 3,000 यूरो गारंटी के तौर पर जमा करने होंगे, जो मकान की मरम्मत आदि के बाद उन्हें लौटा दिए जाएंगे. बता दें कि बिकारी एक बेहद खूबसूरत और महत्वपूर्ण स्थान पर स्थित है. इससे पुग्लिया, मोलीज और कैम्पानिया की सीमा लगती है. यहां से आपको नदी और पहाड़ों के सुंदर दृश्य भी नजर आते हैं.

थोड़े छोटे हैं Houses

जिन घरों की बिक्री की जा रही है वह अपेक्षाकृत छोटे हैं. लगभग 50-70 वर्ग मीटर में बने इन दो मंजिला मकानों के लिए मेयर को अच्छे खरीदार मिलने की उम्मीद है. मेयर के मुताबिक, कई घर बहुत अच्छी स्थिति में हैं और शायद उनकी मरम्मत की भी जरूरत न पड़े. हालांकि, उनका कहना है कि नया मालिक अपने हिसाब से मकान में बदलाव करा सकता है. मेयर ने कहा कि जो लोग अपने पुराने मकान बेचना नहीं चाहते, वो उन्हें किराए पर भी दे सकते हैं.  

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *